Republic Breaking

नई दिल्ली

विस्तारा का एयरइंडिया में हो सकता है विलय जाने क्या है आगे की रूप रेखा

नई दिल्ली – VistaraAirlines का विलय AirIndia में होने का रास्ता साफ हो गया है. सिंगापुर एयरलाइंस ने इस संबंध में बयान जारी करते हुए कहा कि निदेशक मंडल ने इस मर्जर को मंज़री दे दी है. मंगलवार 29 नवंबर 2022 को SIA और TataSons ने दोनों एयरलाइन के विलय पर अपनी सहमति व्यक्त की.

इस विलय के बाद एअर इंडिया भारत का अग्रणी एयरलाइन ग्रुप बन जाएगा. इस प्रक्रिया के तहत SingaporeAirlines ने लेन-देन के हिस्से के रूप में एअर इंडिया इंडिया में 20,585 मिलियन रुपये का इन्वेस्ट किया है. इसके जरिए SIA को एअर इंडिया ग्रुप में 25.1% हिस्सेदारी मिल जाएगी.

पीटीआई के मुताबिक, दोनों एयरलाइंस का लक्ष्य मार्च 2024 तक विलय को पूरा करना है, इसे रेग्यूलेटरी एप्रूवल मिलना बाकी है. सिंगापुर एयरलाइंस ने ये कहा एअर इंडिया और विस्तारा के विलय के बारे में सिंगापुर एयरलाइंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोह चून फोंग ने कहा कि Tata Sons भारत में सबसे स्थापित और सम्मानित नामों में से एक है. साल 2013 में विस्तारा एयरलाइंस की शुरुआत के बाद मिले सहयोग के चलते कम समय में ही दमदार मौजूदगी दर्ज कराई है. उन्होंने कहा कि इस मर्जर के बाद हमारे पास टाटा के साथ अपने संबंधों को और गहरा करने का शानदार मौका है.

Related posts

भारतीय रिज़र्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन हुए भारत जोड़ो यात्रा में शामिल

editor

मंगलवार, 07 फरवरी 2023 के मुख्य सामाचार पढ़ें देश और दुनियां की मुख्य खबरें एक ही बार में 

editor

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना को बताया सेना को कमजोर करने की साजिश, दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल

editor

Leave a Comment