Republic Breaking

जागरूकता दतिया मध्यप्रदेश

मिशन शक्ति के तहत गतिविधियों का आयोजन सम्पन्न

दतिया @Reoublicbreakingindianews.com>>>>>>>>>>>>>>जिला कार्यक्रम अधिकारी अरविन्द उपाध्याय के मार्गदर्शन में महिला एवं बाल विकास विभाग दतिया द्वारा संकल्प हब फाॅर एम्पाॅवरमेंट आफ वूमेन अंतर्गत मिशन शक्ति के तहत तृतीय सप्ताहिक गतिविधियों का आयोजन किया गया है। जिसमें महिला केन्द्रित बिन्दुओं पर चर्चा की गई और महिलाओं को भारतीय डाक विभाग के माध्यम से संयुक्त शिविरों का आयेाजन जिला/ब्लाॅक/एवं ग्राम स्तर पर किया गया।

पर्यवेक्षक श्रीमती अनुराधा दुबे द्वारा बच्चे के जन्म से पहले पोषण और पर्याप्त आराम की आवश्यकता के संबंध में आईसीडीएस के साथ मिलकर गर्भवती/स्तनपान कराने वाली माताओं पर जागरूकता कार्यक्रम सम्पन्न किया गया।

स्तनपान कार्यक्रम में परियोजना अधिकारी विजय पाण्डौरिया ने उपस्थित प्रतिभागियों को नवजात बालक/बालिकाओं को जन्म से 6 माह तक स्तनपान न कराने से होने वाली गंभीर बीमारियों के बारे में चर्चा की गई और उन्हें समझाईश दी गई।

वही साप्तहिक कार्यक्रमों के क्रम में प्राधानमंत्री मातृत्व बंदना योजना के नामांकन (पंजीकरण अभियान) भी सम्पन्न कराया गया जिसमें योजना के बारे में हितग्राहियों को जानकारी प्रदान की गई।

Related posts

भिंड अर्धनारीश्वर मंदिर पर पुष्प और गुलाल से मनाई गई होली

editor

संस्कृत भारती मध्यभारत प्रांत संपर्क विभाग गोष्ठी

editor

आयुर्वेद पैथी को प्रभावी बनाते हुए विस्तारित व प्रचारित करने की आवश्यकता- रामजीशरण राय, सामाजिक मुद्दों के विश्लेषक

editor

Leave a Comment