Republic Breaking

भिण्ड

समस्त विभाग सीएम हैल्पलाईन में लंबित शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक करें निराकरण – कलेक्टर

समय सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक संपन्न

अरुण शुक्ला रिपब्लिक ब्रेकिंग न्यूज़ क्राइम रिपोर्टर भिंड

कलेक्टर  संजीव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में साप्ताहिक समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्टर कार्यालय भिण्ड के सभागार में आयोजित की गयी। कलेक्टर ने कहा कि समस्त विभाग सीएम हैल्पलाईन में लंबित शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक निराकरण एवं 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों के निराकरण में फोकस करें। बैठक में एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारी तथा कई अधिकारी वर्चुअल रूप से उपस्थित रहे।
कलेक्टर  श्रीवास्तव ने सीएम हेल्पलाईन की लंबित शिकायतों की विभागवार समीक्षा करते हुए कहा कि समस्त विभाग सीएम हैल्पलाईन में लंबित शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक निराकरण प्राथमिकता से करें साथ ही सभी विभाग शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक निराकरण एवं 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों के निराकरण में फोकस करें ताकि जिले की ग्रेडिंग में कमी न आए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाए, बिना कार्यवाही के कोई भी शिकायत लम्बित नहीं रहे। निराकरण प्रतिशत संतुष्टिजनक न होने की स्थिति में संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने नाली-नाला की साफ-सफाई कार्य के संबंध में जानकारी लेकर कहा कि सभी नगरीय निकाय नालियों और बड़े नालों की सफाई करें और जहां पानी निकासी का रास्ता अवरुद्ध हो वहां क्लियर करें।
कलेक्टर  श्रीवास्तव ने बैठक में सभी जिला कार्यालयों में शासकीय कर्मचारियों की समय पर उपस्थिति, प्राकृतिक खेती, आपदा प्रबंधन तैयारी, उर्वरक उपलब्धता, मिलावट के विरुद्ध कार्रवाई, पशुओं में रोगों से बचाव के लिए टीकाकरण, वर्षाकाल में सड़कों पर पशुओं को बैठने से रोकने के उपाय, वर्षाकाल में मनुष्यों में फैलने वाले संक्रामक रोगों से बचाव के उपाय, वर्षाकाल में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की व्यवस्था सहित अन्य बिंदुओं पर समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Related posts

सीएम राइज शासकीय विद्यालय अमायन में हुआ सूर्य नमस्कार 

editor

पटेल ने एक भारत श्रेष्ठ भारत के लिए जीवन का हर पल समर्पित किया – अतुल रमेश पाठक

editor

भाजपा कार्यकर्ताओं ने मिसाइल मैन पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम का याद किया

Master_Admin

Leave a Comment