Republic Breaking

भिण्ड

शिवराज सरकार के बजट में सब का ध्यान रखा गया है : अतुल रमेश पाठक

संजीव शर्मा जिला ब्यूरो भिंड,

भिंड : वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा द्वारा पेश किए गए बजट पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अतुल रमेश पाठक ने कहा कि शिवराज सरकार के बजट में सब का ध्यान रखा गया है, पेश किए गए बजट में शिवराज सरकार ने समाज की हर वर्ग को ध्यान में रखकर बजट पेश किया है।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अतुल पाठक ने कहा कि इस बजट में कोई नया टैक्स नहीं लगेगा, खेल और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन को भी ध्यान में रखा गया है। बजट में अनुसूचित जाति और जनजाति का भी विशेष ध्यान रखा गया है, जाति और जनजाति की कल्याण योजनाओं के लिए 60 करोड़ की राशि का प्रावधान किया गया है। तीर्थ यात्रियों को वायुयानों द्वारा तीर्थ स्थल बनाया जाएगा , 12वीं फर्स्ट डिवीजन पास छात्राओं को स्कूटी लिया । लाड़ली लक्ष्मी योजना के लिए 929 करोड़ की राशि आवंटित की गई है, इसके अलावा राज्य में महिला स्व सहायता समूह के लिए 660 करोड रुपए की राशि दिए जाने का प्रावधान किया गया है। सरकार ने बजट में प्रदेश में 1 लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी , रोजगार अवसर के लिए 200 युवाओं को जापान भेजने का प्रावधान किया गया है, 105 नए रेलवे ब्रिज बनाने जाने का रास्ता भी किया गया है, बजट में 25 महाविद्यालयों को 400 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। सरकार ने बजट में 300 गौशालाओं का निर्माण किया जाएगा एवं सीएम राइस स्कूलों के लिए 3230 करोड रुपए का प्रावधान किया गया है ।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अतुल रमेश पाठक ने कहा कि डिफाल्टर किसानों का कर्ज सरकार द्वारा भरा जाएगा. शिवराज सरकार ने बजट में प्रदेश की जनता को खुशहाली वाला बजट दिया है ।

Related posts

भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुनी प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात

editor

कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी के जन्मदिन पर लगाई गांधी चौपाल

editor

भारतीय युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं स्‍वामी विवेकानंद – अतुल रमेश पाठक

Master_Admin

Leave a Comment