Republic Breaking

मध्यप्रदेश मुरैना

मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम की स्टूडेंट्स पूनम और काजल की अनोखी पहल, महिलाओं को पीले चावल देकर आवेदन के लिए कर रहीं है आमंत्रित  

लक्ष्मण सिंह तोमर 9926261372

मुरैना -मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने के साथ-साथ अब लोगों को इसके लिए प्रेरित भी किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के छात्र- छात्रायें काजल राजपूत एवं पूनम शाक्य द्वारा घर-घर जाकर महिलाओं को आवेदन करने के लिए प्रेरित कर रहीं हैं। इसके साथ ही पीले चावल से न्यौता दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का लाभ लेने के लिए घर-घर जाकर पीले चावल देकर आमंत्रित किया जा रहा है। साथ ही महिलाओ को योजना की जानकारी दी जा रही है। जन अभियान परिषद जौरा के ब्लॉक समन्वयक श्री बी.डी. शर्मा के नेतृत्व में संचालित मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के सेक्टर परामर्शदाता श्री प्रशांत शर्मा के मार्गदर्शन में छात्रा पूनम शाक्य एवं काजल राजपूत घर-घर पहुंचकर लोगों को पीले चावल देकर महिलाओं को मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के आवेदन जमा करने का न्योता दे रहीं है। वहीं छात्राओं द्वारा लोगों को जरूरी दस्तावेजों की जानकारी भी दी जा रही है। साथ ही इनमें पाई जाने वाली कमियों को दूर करने में भी महिलाओं का सहयोग कर रहे है। उनके द्वारा यह भी बताया कि 30 अप्रैल तक आवेदन, जून से राशि और लाडली बहना योजना की शुरुआती तैयारियों में तय किया गया है कि आवेदन प्रक्रिया 30 अप्रैल तक जारी रहेगी। इसके बाद मई माह में आवेदनों की जांच कर अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी। तय किया गया है कि जून माह से बहनों के खाते में एक हजार रुपये जमा होना शुरू हो जाएंगे। हर माह दी जाने वाली ये राशि साल में 12 हजार रुपये होगी। इसके साथ ही समस्त सीएमसीएलडीपी स्टूडेंट क्षेत्र में लाड़ली बहना योजना में फॉर्म भरवाने के लिए सहयोग कर रहे हैं।

Related posts

बनते ही द्वार अपने ही बोझ से झुक गया : अमृत भारत योजना को पलीता लगाते ठेकेदार

editor

स्वच्छता व पर्यावरण संरक्षण हेतु जिले में रैली निकाली

editor

पत्नी ने प्रेमी से करवाई पति की हत्या फिर 2 दिन तक शव को जंगल में जलाता रहा प्रेमी बाद में चंबल में बहाए अवशेष

editor

Leave a Comment