Republic Breaking

दतिया मध्यप्रदेश

बनते ही द्वार अपने ही बोझ से झुक गया : अमृत भारत योजना को पलीता लगाते ठेकेदार

मोदी जी की अनूठी योजना अमृत भारत रेलवे स्टेशन पर फेरा जा रहा पानी, जिम्मेदार मौन

दतिया @Reoublicbreakingindianews.com>>>>>>>>>>>>>>>>>> प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा विकसित भारत संकल्प जैसी अनूठी योजना को पूरे देश में गति प्रदान करते हुए 41 हजार करोड़ की परियोजनाओं को वर्चुअली माध्यम से माह फरवरी 2024 में देश के 554 अमृत भारत रेलवे स्टेशनों को शिलान्यास व लोकार्पण किया गया था। जिसके तहत दतिया रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण हेतु 22,854 करोड़ किया जा रहा है।

देश को विकसित बनाने और विश्व में भारत की नई पहचान बनाने के लिए जहाँ एक ओर देश के प्रधानमंत्री श्री मोदी निरन्तर विकास की अवधारणा को अपनी सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों के माध्यम से गति प्रदान करने में व्यस्त हैं। वहीं दतिया अमृत भारत रेलवे स्टेशन में कार्यरत एजेंसी/ ठेकेदार द्वारा घटिया कार्य को अंजाम दिया जा रहा है।

आमजन को ये सब दिख रहा है लेकिन जिम्मेदारों को नहीं। उक्त आरोप की पुष्टि दतिया अमृत भारत रेलवे स्टेशन में कार्यरत एजेंसी/ ठेकेदार द्वारा प्रवेश और निर्गम द्वार निर्मित किए जा रहे हैं। निर्माण इतना गुणवत्ताहीन हैं कि यह निर्माणाधीन द्वार निर्माण के दौरान ही स्वतः झुक गया और निर्माणाधीन द्वार ठेकेदार द्वारा जेसीबी मशीन से गिराने का काम किया जा रहा है।

आखिरकार निर्माण के दौरान निगरानी और तकनीकी सहयोग के लिए तैनात इंजीनियर व वरिष्ठ अधिकारी कहाँ कुंम्भकर्णी निद्रा में सो रहे हैं। जिन्हें यह गुणवत्ताहीन और घटिया निर्माण दिखाई नहीं दे रहा।

उल्लेखनीय है कि डीआरएम मुख्यालय झाँसी से मात्र 25 किलोमीटर की दूरी पर यह घटिया निर्माण को अंजाम दिया जा रहा है और जिम्मेदार मौन हैं। विचारणीय है कि ऐसे राष्ट्र को खोखला करने वालों को कैसे मिल जाते हैं इतने महत्वाकांक्षी योजनाओं के टेंडर।

स्थानीय रहवासियों, आमजन व आवागमन करने वाले यात्रियों में यह चर्चा का विषय बन गया है। खुले तौर पर लोग बतियाते मिल रहे हैं। मोदी जी की अनूठी और अनुपम योजना को लगाया जा रहा है मिलकर पलीता। निर्माणाधीन गेट अपने ही बोझ तले झुकने लगा तो ध्वस्त करने की प्रक्रिया जारी।

लेकिन रेल प्रशासन के कान पे जूं तलक नहीं रेंग रही न ही निर्माण एजेंसी व ठेकेदार और इंजीनियरिंग दल व निगरानी दल पर कोई कार्यवाही नहीं कि जा रही है।

Related posts

थाना प्रभारी बानमौर एवम थाना समस्त पुलिस स्टाफ ने मिसाल पेश की.

editor

Bhind news : चौथी कक्षा के छात्र की हार्ट अटैक से मौत, स्कूल बस में हुई थी घटना

editor

चौहान ने युवा मोर्चा कार्यकारिणी का किया विस्तार

Master_Admin

Leave a Comment