Republic Breaking

देश

पर्यावरण की रक्षा के लिए प्रकृति को हरा-भरा करना होगा- नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री शुक्ला

अरुण शुक्ला रिपब्लिक ब्रेकिंग न्यूज़ क्राइम रिपोर्टर भिंड

एक पेड़ माँ के नाम” अभियान के तहत नगर परिषद मौ में रोपित हुए 500 पौधे

प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के आव्हान पर “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान को क्रियान्वित करने के उद्देश्य से आज नगर परिषद मौ में नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री  राकेश शुक्ला के मुख्य आतिथ्य में वृहद पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष  देवेन्द्र सिंह नरवरिया, मौ नगर परिषद अध्यक्ष  वंदना सज्जन सिंह यादव, कलेक्टर  संजीव श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।
पौधारोपण कार्यक्रम में नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री  राकेश शुक्ला, भाजपा जिला अध्यक्ष  देवेन्द्र सिंह नरवरिया, कलेक्टर  संजीव श्रीवास्तव सहित मौ नगर के सामाजिक संगठनों, जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों ने एक पेड़ मां के नाम अभियान में उत्साह के साथ हिस्सा लेकर 500 से अधिक पौधे रोपित किये।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री राकेश शुक्ला ने कहा कि वर्तमान में पर्यावरण को हो रहे नुकसान के कारण धरती गर्म हो रही है, इससे मानवजीवन दूभर हो रहा है। आने वाले समय में यदि जीवन बचाना है तो प्रकृति को हरा-भरा करना होगा। सभी आत्म मंथन करें कि हम प्रकृति को कितना नुकसान पहुंचा रहे हैं और प्रकृति को क्या दे रहे हैं। पर्यावरण को दुरूस्त करने के लिए प्रकृति को संरक्षित करना जरूरी है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर हम सभी मिलकर अपनी मॉं के नाम एक पौधा अवश्य लगाएं और उसकी रक्षा करें। जिस तरह से मॉं अपने बच्चों की परवरिश करती है उसी तरह से हमारा दायित्व है कि हम मॉं की याद में लगाए गए पौधे की रक्षा करें।
उन्होंने सभी नागरिकों से अभियान में सहभागिता कर अधिक से अधिक पौधरोपण करने का आव्हान कर कहा कि आइए, हम सभी मिलकर अपनी वसुंधरा को हरा-भरा बनाएं, अधिक से अधिक संख्या में वृक्ष लगाएं।

Related posts

जिले में कटम हायरिंग केन्द्रों पर किसानों को किराये पर मिलेगें कृषि यंत्र

Master_Admin

हर्ष फायर करने वाला आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में

editor

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया अपने अब तक के निचले स्तर 82.88 पर पहुंचा।

editor

Leave a Comment