Republic Breaking

ग्वालियर मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश पुलिस की बो बहादुर महिला सूबेदार जिसने बचाई राहगीर की जान हर कोई कर रह है तारीफ आईजी ने भी किया सम्मानित – पढ़िए सोनम पाराशर के वारे में

लक्ष्मण सिंह तोमर फोन 9926261372

ग्वालियर मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में पदस्थ ट्रैफिक सूबेदार सोनम पाराशर का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है ना करे तो क्यू ना करे क्योंकि इस वीडियो में सोनम पाराशर एक राहगीर की जान बचाने की भरसक कोशिश कर रही है

उस शख्स को हार्ट अटैक आया था। सोनम पाराशर के कारण उसकी जान बच गई महिला सूबेदार सोनम पाराशर ने ऐसे बचाई जान सड़क पर पैदल जा रहे 62 वर्षीय रिटायर्ड अकाउंटेंट को अचानक हार्ट अटैक आ गया और वह चक्कर खाकर सड़क पर गिर पड़े। पास ही में ड्यूटी कर रही महिला सूबेदार सोनम पाराशर को जब इस घटना की भनक लगी तो वह तत्काल दौड़कर पहुंची और बिना समय गवाएं सीपीआर [ कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन ] देकर राहगीर की जान बचा ली। उन्हें पुलिस के वाहन से ही अस्पताल ले जाया गया, आप शख्स खतरे से बाहर बताया जा रहा है यह पूरा घटनाक्रम सोमवार सुबह करीब 11 बजे गोला का मंदिर चौराहे की है। अगर कुछ समय और इन्हें हॉस्पिटल ले जाने में या सीपीआर देने में देरी हो जाती तो शायद कोई अनहोनि हो सकती थी। एसएसपी अमित सांघी ने महिला सूबेदार के काम को सराहनीय बताते हुए उन्हें सम्मानित करने की घोषणा की है।

जानिए महिला सूबेदार ने क्या कहा

2016 बैच की ट्रैफिक सूबेदार सोनम पाराशर ने जानकारी में बताया कि उन्होंने जियोग्राफी से मास्टर डिग्री की है। पुलिस ट्रेनिंग में सिखाया जाता है कि यदि कोई इस तरह की घटना मिले, तो किस तरह उसे सीपीआर देकर जान बचाई जा सकती है। ट्रेनिंग में सीखे हुए उपाय की मदद से प्राथमिक उपचार दिया। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरी ट्रेनिंग से एक राहगीर की जान बच गई।

पीड़ित अनिल उपाध्याय ने कहा

पीड़ित अनिल उपाध्याय की हालत पहले से अब ठीक है। अनिल उपाध्याय बिजली कंपनी से रिटायर्ड हैं। बेटा गुड़गांव मेदांता में अमित उपाध्याय डॉक्टर है। घटना के समय वह घर पर ही थे। डॉक्टर अमित ने जानकारी देते हुए बताया कि पिता जी को ट्रैफिक सूबेदार सोनम पाराशर ने ही नई जिंदगी दी है। जिस टाइम उनको माइनर अटैक आया था, वह कीमती वक्त होता है। उस वक्त सूबेदार ने वो किया जो कोई डॉ. करता है। उनके इस सराहनीय कार्य को कभी नहीं भुलाया जा सकता।

प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने किया ट्वीट

बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने हादसे का वीडियो भी ट्विटर पर अपलोड किया है। उन्होंने पुलिस वाली इस बेटी को प्रणाम शीर्षक के साथ ट्वीट किया है। उन्होंने सोनम पाराशर की बुद्धि और साहस की तारीफ की है।

Related posts

मध्‍यप्रदेश में 42 हजार फोरेंसिक सैंपलों की जांच अटकी, कैसे जल्दी मिले न्याय

editor

अभियान के अंतर्गत चयनित ग्रामों में आयोजन श्रृंखला जारी रहेगी- रामजीशरण राय

editor

धरती संस्था ने बलात्कार सर्वाइवर को त्वरित न्याय के वास्ते विशेष अदालतों की मांग की

editor

Leave a Comment