Republic Breaking

दतिया मध्यप्रदेश

दतिया की लाडली निकेता बहिन ने शिवजी को बनाया जीवनसाथी

रामजीशरण राय

दतिया – प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय दतिया के तत्वावधान में आयोजित प्रभु समर्पण सम्मान समारोह का आयोजन दतिया में पहली बार हुआ। जिसमें दतिया की लाडली निकेता बहन द्वारा परमपिता परमात्मा शिव जी को अपना अलौकिक जीवनसाथी चुनने का संकल्प लिया। इस संकल्प के तहत ब्रह्माकुमारी प्रजापिता ईश्वरीय विश्वविद्यालय बड़ा बाजार दतिया से लौकिक वैवाहिक विभिन्न परंपराओं का आयोजन किया गया।

तदोपरांत शिव जी की बारात टाउन हॉल से आरम्भ होकर किला चौक, छोटा बाजार, दारूगर की पुलिया, तिगैलिया, राजगढ़ चौराहा, पीतांबरा पीठ से होते हुए हेरिटेज के लिए बड़ी धूमधाम पहुंची। हेरिटेज पहुंचने पर बारात का अभूतपूर्व स्वागत किया गया। तदुपरांत हेरिटेज के सभागार में विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन किया गया। जिसमें भगवान के भजन आदि की प्रस्तुति की गई और दतिया में संचालित विभिन्न संगठनों द्वारा निकेता बहन लोग का सम्मान किया गया। जिसमें स्वदेश ग्रामोत्थान समिति (नवांकुर संस्था) दतिया, ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति सीतापुर, सेंमई, सरसई, एसआरबी फाउंडेशन दतिया के साथ ही रूबरू न्यूज़, आरबी न्यूज़, एसआरबी न्यूज़, खबर संग्राम आदि मीडिया के साथियों द्वारा वह निकेता का अभिनंदन पत्र देकर सम्मान किया और उनके समर्पण के लिए साधुवाद दिया।

Related posts

दतिया के हथलई गांव में मिल रहा आसाध्य रोगों का निःशुल्क उपचार

editor

मर्यादा पुरुषोत्तम राम के अनुरूप आचरण ही सदैव अपनाना चाहिए- पुरुषोत्तम शर्मा

Master_Admin

मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम की स्टूडेंट्स पूनम और काजल की अनोखी पहल, महिलाओं को पीले चावल देकर आवेदन के लिए कर रहीं है आमंत्रित  

Master_Admin

Leave a Comment