Republic Breaking

ग्वालियर

सिविल अस्पताल हजीरा ग्वालियर का (एन.क्यू.ए.एस.) असेसमेंट संपन्न

लक्ष्मण सिंह तोमर 9926261372

ग्वालियर- मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनीष शर्मा ने बताया कि सिविल हॉस्पिटल हजीरा ग्वालियर का एन.क्यू.ए.एस. असेसमेंट सम्पन्न हुआ जिसमें राष्ट्रीय स्तर से दो सदस्य डॉक्टर व्ही.पी. सिंह (लखनऊ से) तथा डॉ एस जॉन (कोच्चि से) निरीक्षण दल में सम्मिलित थे।
उक्त टीम द्वारा सिविल अस्पताल हजीरा के आठ विभागों का निरीक्षण किया गया यह निरीक्षण 19 एवं 20 तारीख़ को संपन्न हुए । दिनांक 19 को निरीक्षण की शुरूआत ओपनिंग मीटिंग से हुई ,सबसे पहले अस्पताल का भ्रमण किया गया उसके पश्चात विभिन्न विभागों का निरीक्षण प्रारंभ हुआ इन विभागों में सामान्य भर्ती , दवा स्टोर , ओपीडी,आईपीडी, लेव , रेडियोलॉजी एवं इमरजेंसी विभाग शामिल थे उसके पश्चात निरीक्षण में स्टाफ़ से उनकी ट्रेनिंग एवं कार्य प्रणाली की गुणवत्ता का स्तर देखा गया ,साथ ही मरीज़ों से अस्पताल में दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली गई तथा सभी तरह के रिकॉर्ड संधारित किए गए हैं कि नहीं एवं आगे के लिए अस्पताल की क्या योजना है उसकी जानकारी ली गई है अंत में सभी विभागों की समीक्षा की गई।
यह निरीक्षण भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानकों (एन.क्यू.ए.एस.) कार्यक्रम केतहत किया गया।
सिविल अस्पताल हजीरा ग्वालियर के प्रभारी डॉ. प्रशांत नायक ने बताया कि उक्त टीम द्वारा किया गया निरीक्षण संतोषजनक रहा ।

Related posts

मध्यप्रदेश पुलिस की बो बहादुर महिला सूबेदार जिसने बचाई राहगीर की जान हर कोई कर रह है तारीफ आईजी ने भी किया सम्मानित – पढ़िए सोनम पाराशर के वारे में

editor

Gwalior News : अग्निकांड पीड़ित मेला व्यापारियों को मुआवजा दिलाने श्रीमन्त सिंधिया ने मुख्यमन्त्री से की अनुशंसा

editor

ग्वालियर पुलिस की बड़ी सफलता पुलिस ने पहली बार हेरोइन बरामद की

editor

Leave a Comment