Republic Breaking

भिण्ड

कलेक्टर ने प्रभारी प्रधानाध्यापक दीनपुरा को किया निलंबित

संजीव शर्मा जिला ब्यूरो RB न्यूज़ भिण्ड

कर्तव्य में लापरवाही एवं उदासीनता बरतने के कारण की गई कार्रवाई

कलेक्टर  संजीव श्रीवास्तव द्वारा शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय दीनपुरा का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान कर्तव्य में लापरवाही एवं उदासीनता बरतने के कारण प्रभारी प्रधानाध्यापक  उदयसिंह यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
कलेक्टर  श्रीवास्तव ने जारी आदेश में कहा है कि उक्त विद्यालय में शासन की महात्वाकांक्षी योजना “स्कूल चलें हम” अभियान के तहत प्रवेशोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाना था। परंतु शासकीय माध्यमिक विद्यालय दीनपुरा पूर्ण रूप से बंद पाया गया। जिससे यह प्रतीत होता है कि सम्बंधित प्रभारी प्रधानाध्यापक  उदयसिंह यादव द्वारा न तो समय पर स्कूल संचालन नहीं पाया गया और न ही उक्त आयोजन, नियमित विद्यालय संचालन की कोई कार्ययोजना एवं प्रारंभिक तैयारी की गई है। जो कार्य के प्रति गंभीर उदासीनता एवं लापरवाही को प्रदर्शित करता है।
प्रभारी प्रधानाध्यापक  उदयसिंह यादव द्वारा किया जा रहा कृत्य म.प्र. सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील) नियम के तहत कदाचार की श्रेणी में होकर दण्डनीय है।
अतः आपको अपने कर्तव्य में लापरवाही एवं उदासीनता बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर आपका मुख्यालय बीआरसीसी, जनपद शिक्षा केन्द्र-भिण्ड नियत किया जाता है। निलम्बन काल में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।
यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा।

Related posts

भिण्ड निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर BLO निरंजन सिंह गुर्जर तत्काल प्रभाव से निलंबित

editor

थाना सुरपुरा ने गोली मारकर हत्या के प्रयास के दो आरोपियो को किया गिरफ्तार 

Sanjeev Sharma

मेहगांव में पुरानी चनावी रंजिशन चली गोली तीन की मौत

editor

Leave a Comment