Republic Breaking

भिण्ड

कस्बा फूफ में दूषित पानी से फैली बीमारी के मृतकों व पीडितों को आर्थिक सहायता दी जाए : हेमंत कटारे

संजीव शर्मा जिला ब्यूरो RB न्यूज़ भिण्ड
हेमन्त कटारे ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को लिखा पत्र

भिण्ड । विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष व अटेर विधायक हेमंत सत्यदेव कटारे ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को पत्र लिखकर कहा कि मेरे विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र अटेर जिला भिण्ड अंतर्गत कस्बा फूफ में पेयजल हेतु प्रदाय किये गये दूषित पानी को पीने से 03 लोगों की मृत्यु एवं 90 से अधिक व्यक्ति संक्रमित होकर विभिन्न चिकित्सालयों में उपचार हेतु भर्ती हैं।
कटारे ने मुख्यमंत्री से कहा कि हृदयविदारक घटना से आप भी भलीभांति अवगत होंगे।उन्होंने कहा कि मुझे स्थानीय निवासियों के माध्यम से जानकारी मिलने पर मेरे द्वारा तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को पानी का सैंपल लेकर जॉच कराने व लोगों के समुचित उपचार की व्यवस्था कराने हेतु कहा गया, किन्तु प्रशासन का रवैया लापरवाहीपूर्ण रहा। स्थिति और भयावह होने पर मैं स्वयं फूफ पहुंचा तथा पुनः पीडित परिवार एवं नागरिकों को मिलकर पुनः अधिकारियों से लोगों के उचित उपचार की व्यवस्था करने तथा पानी का सैंपल लेकर उसकी शीघ्र जाँच कराने का कहा।
कटारे ने कहा कि स्थानीय रहवासियों एवं मेरे द्वारा बार-बार अनुरोध करने के बावजूद भी जिला प्रशासन का रवैया लापरवाहीपूर्ण रहने से आज स्थिति और भयावह हो गयी। दूषित पेयजल सप्लाई से कस्बा फूफ के वार्ड 5,6 एवं 7 के लोग सर्वाधिक प्रभावित हुये, जिनमें तीन लोगों की मृत्यु हुई तथा लगभग 90 व्यक्ति संक्रमिक होकर जिला अस्पताल व अन्य चिकित्सालयों में अपना इलाज करा रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही न करके कनिष्ठ कर्मचारी को निलंबित कर मात्र औपचारिकता की गई है। श्री कटारे ने कहा कि यदि जिला प्रशासन समय पर सजग होकर तत्परता से रोकथाम के उपाय करता तो आज स्थिति विकराल नहीं होती।  कटारे ने मुख्यमंत्री से अनुरोध करते हुए कहा कि घटना की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुये घटना की मजिस्ट्रियल जॉच कराने के आदेश प्रदान करने तथा मृतकों के परिजनों को एवं संक्रमिक व्यक्तियों को आर्थिक सहायता मुख्यमंत्री सहायता कोष से प्रदान करने संबंधी आदेश प्रदान करने की मांग की है।

 

Related posts

चौहान ने युवा मोर्चा कार्यकारिणी का किया विस्तार

Master_Admin

 राहुल गांधी के निष्कासन को लेकर जिला शहर कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन किया

Master_Admin

प्रदेश के समस्त निकायों में विशेष छूट शिविर का आयोजन

Sanjeev Sharma

Leave a Comment