Republic Breaking

भिण्ड

शिक्षा के क्षेत्र में दी जा रहीं सुविधाओं का लाभ लें और अपने भविष्य की ऊंचाईयां तय करें – मंत्री श्री शुक्ला

संजीव शर्मा जिला ब्यूरो रिपब्लिक ब्रेकिंग न्यूज भिण्ड

विद्यार्थियों तक उत्कृष्ट और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पहुंचाने किया जा रहा हर संभव प्रयास

प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस भिण्ड का हुआ शुभारंभ

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री  अमित शाह जी के मुख्य आतिथ्य एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में इंदौर से मध्यप्रदेश के समस्त 55 जिलों में श्प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंसश् का शुभारंभ किया गया। शुभारंभ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एलईडी के माध्यम से भिण्ड जिले के एमजेएस कॉलेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम में देखा एवं सुना गया।
भिण्ड जिले में प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस एम.जे.एस. शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय भिण्ड का शुभारंभ कार्यक्रम नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री  राकेश शुक्ला के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष  देवेन्द्र सिंह नरवरिया, नगर पालिका अध्यक्ष  वर्षा बाल्मीकि, कलेक्टर  संजीव श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधिगण एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।
नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री  राकेश शुक्ला ने छात्र-छात्राओं को संबोधित कर कहा कि आज बड़ा ही सौभाग्य का दिवस है। आज केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी द्वारा मध्यप्रदेश के समस्त 55 जिलों में श्प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंसश् का शुभारंभ किया गया है। अब मध्यप्रदेश के 55 जिलों में कॉलेजों ने सभी क्राइटेरिया पूरे कर ष्प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंसष् का दर्जा प्राप्त किया है। जिसमें भिण्ड जिले का एमजेएस महाविद्यालय भी शामिल है जिसके आज हम सभी साक्षी बन रहे हैं।
प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी की गारंटी से हमारे जिले का एमजेएस महाविद्यालय जुड़ गया है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश के विकास के लिए अनेक योजनाएं चलाई हैं। उन्होंने जो कहा वो कर के दिखाया है।
नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री  शुक्ला ने कहा कि विद्यार्थियों तक उत्कृष्ट और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पहुंचाने के मध्यप्रदेश सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों के उत्तम भविष्य के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी।
उन्होंने छात्रों से कहा कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सभी सुविधाएं उपलब्ध करा रही है तो हमारा कर्तव्य है कि हम इन सुविधाओं का लाभ लें और अपने भविष्य की ऊंचाईयां तय करें क्योंकि संकल्प लेकर जो आगे बढ़ता है जीवन में जो ठान लेता है वही नाम रोशन करता है। आप सभी इस महाविद्यालय में अच्छे से पढ़ाई कर आगे बढ़ें और देश एवं प्रदेश में भिण्ड जिले का नाम रोशन करें। इसलिए संकल्प लें कि आप महाविद्यालय से एक दिन भी अनुपस्थित नहीं रहेंगे।
प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस भिण्ड के शुभारंभ अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष  देवेन्द्र सिंह नरवरिया कहा कि अपने भविष्य को उज्जवल बनाने में लक्ष्य को साधते हुए पूर्ण ईमानदारी के साथ बेहतर पढ़ाई कर आगे बढ़ें ताकि जिले का नाम देश एवं प्रदेश में रोशन हो सके।
कलेक्टर  संजीव श्रीवास्तव ने कहा कि इस महाविद्यालय में प्रधानमंत्री जी का नाम जुड़ रहा है तो प्रयास रहे कि हम इस कॉलेज के शैक्षणिक स्तर को उस स्तर तक ले जाएं। इस महाविद्यालय में संसाधनों की कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि इस कॉलेज को प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस बनने के बाद हमारे छात्र-छात्राएं अब शिक्षा में भी एक्सीलेंस रहें।
नवकरणीय ऊर्जा मंत्री ने फीता काटकर किया शुभारंभ
नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री  राकेश शुक्ला ने प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस एम.जे.एस. शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय भिण्ड का फीता काटकर शुभारंभ किया।
उन्होंने महाविद्यालय में स्थापित किये गये ष्भारतीय ज्ञान परम्परा प्रकोष्ठष् एवं ष्हिन्दी ग्रन्थ अकादमी प्रकोष्ठष् को औपचारिक रूप से प्रारम्भ करते हुये चिन्हित ष्विद्यावनष् का अवलोकन किया। उन्होंने महाविद्यालय में अध्ययनरत् छात्रध्छात्राओं के लिये बस सेवा का भी उद्घाटन किया।
मंत्री श्री शुक्ला ने किया पौधरोपण
नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री  राकेश शुक्ला द्वारा प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस एम.जे.एस. शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय भिण्ड के शुभारंभ अवसर पर महाविद्यालय प्रांगण में पौधारोपण किया।

Related posts

Bhind news : चौथी कक्षा के छात्र की हार्ट अटैक से मौत, स्कूल बस में हुई थी घटना

editor

अपर कलेक्टर ने समस्त राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक वर्चुअल माध्यम से ली।

editor

डॉक्टर्स डे पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने डॉक्टरों का किया सम्मान

Master_Admin

Leave a Comment