Republic Breaking

दतिया मध्यप्रदेश

आवारा पशुओं को अभियान चलाकर प्राथमिकता से गौ-शालाओं में शिफ्ट कराएँ- संदीप माकिन कलेक्टर

आवारा पशुओं को अभियान चलाकर प्राथमिकता से गौ-शालाओं में शिफ्ट कराएँ- संदीप माकिन कलेक्टर

कलेक्टर ने सड़कों पर घूमने वाले पशुओं को शिफ्ट करने क संबंध मे समीक्षा बैठक,आवारा पशु छोड़ने पर होगी जुर्माना की कार्यवाही

दतिया@Republicbreakingindianews.com>>>>>>>>>>>>>>> दतिया कलेक्टर संदीप कुमार माकिन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में गौ-शालाओं के संचालन एवं आवारा पशुओं को गौ-शालाओं में शिफ्ट करने के संबंध में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।

कलेक्टर श्री माकिन ने समीक्षा करते हुए अधिकारियों को अभियान चलाकर आवारा पशुओं को गौ-शालाओं में शिफ्ट करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले की सीमा क्षेत्रों के एनएच एवं स्टेट हाईवे सड़क मार्ग पर फोरलेन के जिन पाईंट पर पशु बैठते हो वहां से पशुओं को गौ-शालाओं में भेजने की कार्यवाही सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि प्राईवेट संस्थानों को भी इस मुहिम में जोड़ते हुए गौ-शालाओं के संचालन के लिए प्रेरित करें और अगर कोई पशु पालक अपने पशुओं को आवारा छोड़ता है तो संबंधित पर जुर्माना लगाने की कार्यवाही करें।

कलेक्टर श्री माकिन ने कहा कि एनएच एवं स्टेट हाईवे सड़क मार्ग पर आवारा पशुओं से दुर्घटना होती है तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। कलेक्टर ने कहा कि मैपिंग करते हुए गौ-शालाओं में क्षमतानुरूप पशुओं को भेजा जाए साथ ही पशुओं के शिफ्टिंग कार्य एवं गौ-शालाओं में जरूरी व्यवस्थाओं के सबंध में प्रतिदिन मॉनीटरिंग करने के भी निर्देश दिए और इस कार्य को प्रभावीरूप से नहीं करने पर संबंधित पर कार्रवाई की जायेगी। बैठक में अपर कलेक्टर विनोद भार्गव, एसीईओ जिला पंचायत दतिया धनंजय मिश्रा सहित संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Related posts

स्थानीय परिवाद समिति के पुनर्गठन हेतु आवेदन आमंत्रित

editor

बंदीजनों को नशे के दुष्परिणाम बताते हुए सामूहिक शपथ दिलाई

editor

जन अभियान परिषद ने मनाया समानता पर्व

editor

Leave a Comment