Republic Breaking

मुरैना

नेहरू युवा केन्द्र संगठन के 50वां स्थापना दिवस पर कार्यक्रम सम्पन्न

मुरैना /युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के नेहरू युवा केन्द्र मुरैना ने 50वां स्थापना दिवस स्वर्णजयंती के रूप में शासकीय पी.जी. कॉलेज मुरैना में कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ. सी.एल. गुप्ता एवं एन. एस. एस. अधिकारी प्रौफेसर डॉ. दिलीप कटारे, नेहरू युवा केन्द्र के उपनिदेशक श्री राकेश सिंह तोमर एवं दिलीप सुमन उपस्थित थे।
प्राचार्य श्री गुप्ता ने कहा कि अच्छे नागरिक और युवाओं में नेतृत्व क्षमता का विकास करना नेहरू युवा केन्द्र का कार्य है। इसमें गैर छात्र ग्रामीण युवाओं को युवा, महिला मण्डल के माध्यम से जोड़कर राष्ट्रनिर्माण की धारा में अहम भूमिका निभाता है और सरकार की योजनाओं को ग्रामीण क्षेत्र में प्रचार प्रसार के माध्यम से युवाओं को जागरूक करता है।
प्रौफेसर डॉ. दिलीप कटारे ने कहा कि युवाओं में ऐसे कौशल एवं मूल्यों को विकसित करना जिससे कि वे आधुनिक भारत के तकनीकी राष्ट्र के उत्तरदायी सृजनकारी नागरिक बन सके। नेहरू युवा केन्द्र मुरैना के उपनिदेशक श्री राकेश सिंह तोमर कहा कि ग्रामीण युवाओं को राष्ट्रनिर्माण की प्रक्रिया में भाग लेने और इसके साथ साथ उनके व्यक्तित्व एवं कौशल विकास के शुभ अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 14 नवम्बर 1972 में नेहरू युवा केन्द्र संगठन की स्थापना की गई। इस अवसर पर कार्यक्रम में अंकित भटेले, दीपक शर्मा, रामविलाश शर्मा, अमन भदौरिया, दिलीप सुमन आदि सभी उपस्थित रहे।
क्र. 161

Related posts

नेहरू युवा केंद्र मुरैना द्वारा अंबाह में युवा सप्ताह मनाया गया

editor

मुरैना में ड्रग इंस्पेक्टर ने मैसर्स पूजा केमिस्ट की जांच की 

editor

Morena News: नेहरू युवा केंद्र मुरैना का स्वामी विवेकानंद जी की जन्म जयंती पर कार्यक्रम आयोजित

editor

Leave a Comment