Republic Breaking

जागरूकता दतिया बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान मध्यप्रदेश

बेटियों को जन्म लेने व शिक्षा के अधिकार से वंचित न रखें- रामजीशरण राय

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत:

तगा में नारी की चौपाल/ मन की बात कार्यक्रम संपन्न

दतिया @Republicbreakingindianews.com>>>>>>>>>>>>>> राष्ट्रीय स्तर पर संचालित बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत अरविंद उपाध्याय जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग के निर्देशन में स्वदेश ग्रामोत्थान समिति द्वारा ग्राम तगा के आंगनबाड़ी केंद्र पर बेटियों के प्रति समुदाय को संवेदनशील बनाने हेतु नारी की चौपाल/ मन की बात कार्यक्रम-2024 का आयोजन किया गया।

बेटियों की शिक्षा का महत्व बताते संस्था के साथी

आयोजित कार्यक्रम में आयोजक दल द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के उद्देश्य, शिक्षित बेटियों की महत्ता बताते हुए बेटियों को अनिवार्य रूप से शिक्षित करने हेतु उपस्थित प्रतिभागियों से स्वदेश संस्था के कार्यकारी निदेशक रामजीशरण राय द्वारा आव्हान किया कि बेटियों को जन्म लेने व शिक्षा के अधिकार से वंचित न रखें, बेटियों को भी बेटों के समान सर्वांगीण विकास अवसर प्रदान कर एक अच्छे समाज का निर्माण करें।

कार्यक्रम का संचालन एसआर चतुर्वेदी ने करते हुए जिले के लिंगानुपात पर जानकारी दी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती सुषमा पाठक द्वारा विभागीय योजनाओं लाड़ली लक्ष्मी, किशोरी पोषण व स्वास्थ्य, लाड़ली बहिना आदि के बारे में प्रतिभागियों को बताया। आभार व्यक्त बृजेंद्र कुमार ने करते हुए नारे लगवाए।

बेटी बचाओ अभियान की जानकारी देते आयोजक दल सदस्य

इस अवसर पर आयोजित नारी की चौपाल/ मन की बात कार्यक्रम में प्रमुख रूप से बलवीर पाँचाल, नरेंद्र कुशवाहा, पीयूष राय, सुकृति कुशवाहा सहायिका, आयुष राय, अशोक कुमार शाक्य, मोहनी परिहार, प्रीति शिवहरे आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में किशोर किशोरियों, महिला पुरुषों ने सहभागिता की। उक्त जानकारी आयोजक दल के बलवीर पाँचाल द्वारा दी गई।

Related posts

ग्वालियर क्राइम ब्रांच पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी 60 हजार का इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर किया गिरफ्तार

editor

कोविशील्ड के दुष्परिणामों का हुआ हाईकोर्ट में खुलासा, कम्पनी ने कबूल किया

editor

बाल विवाह के विरुद्ध अभियान में सबकी सहभागिता जरूरी- रामजीशरण राय

editor

Leave a Comment