Republic Breaking

जहाजपुर भीलवाड़ा राजस्थान

भरणीकला सहकारी समिति का दायित्व ग्रहण समारोह आयोजित

(जहाजपुर से मनोज सर्राफ)

जहाजपुर उपखंड के भरणी कला ग्राम पंचायत में ग्राम सेवा सहकारी समिति अध्यक्ष एवं संचालक मंडल का दायित्व ग्रहण समारोह आयोजित हुआ।

सहकारी समिति भवन के पास आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जहाजपुर क्रय विक्रय सहकारी समिति के पूर्व चेयरमैन श्री रामकुमार सर्राफ एवं व्यवस्थापक श्री कैलाश चंद्र त्रिपाठी रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में जहाजपुर कोटडी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री गोपीचंद मीणा एवं युवा नेता भरत सिंह राठौड़ उपस्थित रहे।

भारतीय परंपरा अनुसार कार्यक्रम के प्रारंभ में मंचासीन उपस्थित अतिथियों का तिलक कर माला पहना कर और राजस्थानी साफा बंधवा कर स्वागत किया गया।

मुख्य अतिथि श्री रामकुमार सर्राफ ने अपने साथ लाई हुई विशिष्ट मेवाड़ी पगड़ी पहनाकर नवनिर्वाचित समिति अध्यक्ष श्री घीसा लाल जैन एवम व्यवस्थापक श्री छीतर लाल धाकड़ का आत्मीयता से स्वागत किया।

तत्पश्चात विधायक श्री गोपीचंद मीणा एवं श्री राम कुमार सराफ ने सभी निर्वाचित संचालक मंडल को दायित्व ग्रहण करवाया।

उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि विधायक श्री मीणा ने केंद्र एवं राज्य की सरकारों द्वारा सहकारी क्षेत्र में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए जीएसएस भरणी कला को पट्टा आवंटन कर नए गोदाम की स्वीकृति दिलाने हेतु आश्वासन दिया और कहा कि नए सत्र में अप्रैल में जब भी मेरे पास बजट होगा सर्वप्रथम भरणी कला ग्राम सेवा सहकारी समिति में गोदाम का निर्माण करा कर भंडारण की कमी को पूरा किया जाएगा।

मुख्य अतिथि श्री सर्राफ ने संचालक मंडल एवं अध्यक्ष को विजय होने पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इमानदारी से और निष्ठा से काम करें तो हम समिति के माध्यम से किसानों की भलाई के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं।

उन्होंने अपने कार्यकाल की चर्चा करते हुए जहाजपुर क्रय विक्रय सहकारी समिति का उदाहरण दिया और कहा की वर्षों से जो संस्था उपेक्षित थी उसे उन्होंने अपने कार्यकाल में चमन कर दिखाया इससे प्रेरणा लेने की आवश्यकता है।

कार्यक्रम का संचालन कर संबोधित करते हुए संयुक्त व्यापार महासंघ जहाजपुर के संयोजक श्री मनोज अग्रवाल ने सहकारी और सरकारी में अंतर स्पष्ट करते हुए कहा यह सहकारी समिति किसानों के द्वारा किसानों के चुने हुए प्रतिनिधियों द्वारा ही संचालित होती है।

भरणी कला ग्राम पंचायत से मेरा बहुत पुराना रिश्ता है और हर सुख दुःख में हमेशा आपके साथ खड़ा हूं अब आगे भी समिति के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।

मंचासीन संचालक मंडल सदस्य श्री दशरथ सिंह और समिति अध्यक्ष श्री घीसा लाल जैन ने आए हुए अतिथियों एवं ग्राम वासियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए ईमानदारी से कार्य कर सर्वश्रेष्ठ सहकारी समितियो में शामिल होने की प्रतिज्ञा की और कहा कि पुराने इतिहास को देखते हुए यथासंभव खाद की कमी नहीं आने दूंगा।

शपथ ग्रहण समारोह को युवा नेता भरत सिंह राठौड ने भी संबोधित किया।

अल्पाहार और जलपान के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।

Related posts

इफको एमसी की डीलर मीटिंग संपन्न

Master_Admin

भीलवाड़ा जिला एग्रीकल्चर होलसेलर मीटिंग संपन्न

editor

भरणी ग्राम सेवा सहकारी समिति लिमिटेड के संचालक मंडल का चुनाव: घीसा लाल जैन बने अध्यक्ष

editor

Leave a Comment