Republic Breaking

दतिया मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव- 2024

मध्यप्रदेश की 9 संसदीय क्षेत्रों में औसत मतदान 66.12 ℅ हुआ

भोपाल @Republicbreakingindianews.com>>>>>>>>>>>>>>> मध्यप्रदेश की 9 सीटों पर वोटिंग समाप्त, मतदान का औसत 66.12%, जानें कहा पडे़ कितने वोट। चुनाव: तीसरे चरण में 60% से ज्यादा वोटिंग।

मध्यप्रदेश के 9 सीटों… मध्य प्रदेश मध्यप्रदेश के 9 सीटों पर वोटिंग समाप्त, मतदान का औसत 66.12%, जानें कहा पडे़ कितने वोट… मध्यप्रदेश के 9 सीटों पर वोटिंग समाप्त, मतदान का औसत 66.12%, जानें कहा पडे़ कितने वोट… मध्यप्रदेश के 9 सीटों पर वोटिंग समाप्त, मतदान का औसत 66.12%, जानें कहा पडे़ कितने वोट…

लोकसभा चुनाव के मध्यप्रदेश के तीसरे चरण में वोटिंग का आयोजन शानदार उत्साह और जुनून के साथ हुआ। इस चरण में मध्यप्रदेश की 9 सीटों पर वोटिंग की प्रक्रिया का समापन शाम 6 बजे हुआ, जिसमें 66.12% मतदान की गई।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने प्रेस कांफ्रेस करते हुए इस बारे में जानकारी दी। अनुपम राजन ने बताया कि इन चुनावों में लोगों का उत्साह और सहभागिता देखने लायक रहा है। उन्होंने कहा कि वोटिंग का प्रक्रियात्मक आयोजन हुआ और लोगों ने इसमें विशेष रूप से भाग लिया।

अनुपम राजन ने बताया कि चुनाव की दूसरी चरण में मतदान का प्रतिशत 66.63% था, जिससे स्पष्ट है कि लोगों में वोट करने की भावना मजबूत है। उन्होंने आगे भी बताया कि ये आंकड़े और बढ़ सकते हैं, क्योंकि कुछ क्षेत्रों में वोटिंग की प्रक्रिया अभी भी जारी है।

इस चरण के वोटिंग के बाद, अब नतीजों की घोषणा की जा रही है जिससे इन सीटों पर जीतने वाले उम्मीदवारों का पता चलेगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मध्यप्रदेश में तीसरे चरण के मतदान के दौरान कोई भी विशेष गड़बड़ी नहीं हुई है। वे इस बारे में सुनिश्चित रहे कि चुनाव प्रक्रिया में कोई अनियमिति न हो।

उन्होंने बताया कि भोपाल के ऐशबाग इलाके में फर्जी वोटिंग के आरोपों को लेकर भोपाल कलेक्टर ने जांच की शुरुआत की है। इसमें ज्यादातर शिकायतों में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं पाई गई है। मतदान के फाइनल आंकड़े 9-10 बजे रात तक शो किए जाएंगे, जिससे कि लोगों को सही और पूर्ण जानकारी मिल सके। मध्य प्रदेश की 9 लोकसभा सीटों पर हुए मतदान में वोटरों की भागीदारी विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग रही।

यहां देखिए लोकसभा सीटों पर मतदान का प्रतिशत: मुरैना – 55.77%, भिंड – 52.91%, ग्वालियर – 58.86%, गुना – 69.34%, सागर – 62.06%, विदिशा – 70.3%, भोपाल – 60.99%, राजगढ़ – 72.99% व बैतूल – 69.68% रहा।

Related posts

आम आदमी के पार्टी के दिमनी विधानसभा क्षेत्र के लिए चुनाव कार्यालय का उद्घाटन आज।

Master_Admin

गर्मी का अर्धशतक पर पहुंचा 46 डिग्री सेल्सियस तवे की तरह तप रहा अंचल।

Master_Admin

थाना प्रभारी बानमौर एवम थाना समस्त पुलिस स्टाफ ने मिसाल पेश की.

editor

Leave a Comment