Republic Breaking

इटावा भिण्ड

मेमू ट्रेन के चलने से एमपी और यूपी के बीच विकास को गति मिलेगी – सांसद श्रीमती संध्या राय 

लक्ष्मण सिंह तोमर 9926261372

सांसद ने ग्वालियर-इटावा के मध्य नई रेल सेवा के रूप में शुरू मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना 

क्षेत्रीय सांसद श्रीमती संध्या राय द्वारा उत्तर मध्य रेलवे-झाँसी मंडल ग्वालियर-इटावा के मध्य नई रेल सेवा के रूप में गाड़ी सं. 01891/01892 ग्वालियर-इटावा मेमू एवं भिण्ड स्टेशन पर एकीकृत यात्री सूचना प्रणाली के संस्थापन का शुभारम्भ किया गया। सांसद श्रीमती संध्या राय ने ग्वालियर-इटावा मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर इटावा के लिए रवाना किया। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कामना सिंह भदौरिया, मण्डल रेल प्रबंधक उ.म. रेलवे झांसी श्री आशुतोष सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

सांसद श्रीमती संध्या राय ने कहा कि मेमू ट्रेन ग्वालियर से इटावा तक 120 किलोमीटर का सफर 4 घंटे में तय करेगी। मेमू ट्रेन का किराया भी काफी किफायती है, जो बस की तुलना में बहुत कम है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 24 अप्रैल 2023 को मध्यप्रदेश के रीवा जिले से ग्वालियर के बिरला नगर-भिण्ड-इटावा का करीब 111 करोड़ की लागत से लगभग 120 किलोमीटर के रेलवे ट्रैक के विद्युतीकरण का वर्चुअल लोकार्पण कर बड़ी सौगात दी थी। इससे रेलवे के माल ढुलाई की क्षमता में भी इजाफा होगा। ग्वालियर चंबल अंचल उत्तर प्रदेश के इटावा होकर कानपुर से सीधा इलेक्ट्रिक लाइन से जुड़ गया है। अब इस रेलवे ट्रैक पर आज से मेमू ट्रेन की सौगात मिली है आने वाले समय में और भी नई ट्रेनों का संचालन यहां से शुरू होने की उम्मीद है। इस ट्रेन के चलने से एमपी और यूपी के बीच विकास को गति मिलेगी।

उन्होंने कहा कि मेमू ट्रेन रेगुलर इटावा से रोजाना सुबह 7:10 पर रवाना होकर सुबह 11:30 पर ग्वालियर पहुंचेगी। वहीं ग्वालियर स्टेशन से शाम को 5:30 पर रवाना होकर रात 9:30 बजे इटावा पहुंचेगी। मेमू ट्रेन चलने से उत्तर प्रदेश और चंबल अंचल के हजारों यात्रियों को भिण्ड, ग्वालियर एवं इटावा आने जाने के लिए बेहतर सुविधा मिलेगी।

Related posts

नवयुग हॉस्पिटल एवं जनशक्ति वेलफेयर सोसायटी का निशुल्क स्वास्थ शिविर संपन्न

editor

बरासों थाना पुलिस की उल्लेखनीय कार्यवाही बुजुर्ग महिला की हत्या के तीन आरोपियों को पुलिस ने 12 घण्टे के अन्दर किया गिरफ्तार।

Sanjeev Sharma

थाना लहार पुलिस व्दारा कायमी के 06 घण्टे के भीतर गुम हुई 01 नाबालिक बालिका को बरामद कर परिजनों से मिलवाया।

Sanjeev Sharma

Leave a Comment